गुरुवार, 21 सितंबर 2017

अमताबच्चन ने कुछ इस तरह मोदी जी को पत्र लिखी

परम आदरणीय और सम्माननीय प्रधान मंत्री,
श्री नरेंद्र मोदी जी,

आपके जन्म दिवस पर अपने,
और अपने परिवार की ओर से आपको शुभकामनाएं
अर्पित करता हूँ , और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ की
आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ….
आपसे पहला परिचय,आपका निवास स्थान,मुख्यमंत्री,गुजरात
घर, साधारण से भी साधारण, और कमरा उससे भी साधारण
मिलने का कारण *"पा"*
फिल्म को कर मुक्त करने की माँग… आपने कहा...मैं फिल्म देखूँगा,साथ अपनी ही गाड़ी में बैठाकर थियेटर ले जाना,फिल्म देखना,उसके बाद
वहीं भोजन साथ करना …. घर वापस आना,
ऐसे ही, गुजरात टूरिज्म के प्रमोशन के विज्ञापन की बात करना,और विदाई …..
आश्चर्य …. !!!
हफ्ते भर के अंदर गुजरात टूरिज्म के अधिकारी
पूरी जानकारी लेकर मुम्बई मेरे पास उपस्थित ,
काम आरम्भ करने के लिए
…. और कुछ ही दिनों में काम शुरू !
आश्चर्य …. !!!
काम के दौरान,मेरी मांग,
की कोई भी राजनीतिज्ञ से न मिलना चाहूंगा न चाहूंगा की वे,
जहाँ काम कर रहा हूँ,उपस्थित हों
….. जितने दिन-महीने काम किया ,
एक भी राजनीतिज्ञ नहीं दिखा,
और न ही मिलने आया ….
आश्चर्य …. !!!
गुजरात में जहाँ कहीं भी,
किसी भी दिन, काम के लिए पहुंचा,
पहला फोन आपका – ” स्वागत !
किसी भी चीज़ की ज़रुरत पड़े तो मुझे फोन कीजियेगा ;
बाहर बहुत गर्मी है, बीच बीच में थोड़ा आराम करते रहिये गा,
और पानी पीते रहिये गा। .. !
आश्चर्य … !!!
महीनों बाद गुजरात टूरिज्म का काम समाप्ति पर,
अचानक एक दिन आपका मेरे होटल में आगमन,
मुझे धन्यवाद देने के लिए,
श्री द्वारिका मंदिर की छवि की भेंट,और विदाई …. !
आश्चर्य …. !!!
देश के आम चुनाव के दौरान आपके भाषण सुनना,
और एक दिन आप की विजय प्राप्ति की घोषणा …. !
कोई आश्चर्य नहीं … !!!
प्रधानमंत्री पद पे आपकी नियुक्ति, संसद भवन में आपका प्रवेश,
आपके विचार, आपके अनेक आम कार्यक्रमों की घोषणा,
उनपर व्यतिगत मॉनिटरिंग करते रहना,
विदेश में भारत की छवि और भारत की प्राथमिकता पर
विश्व को जागृत करना … !
कोई आश्चर्य नहीं … !!!
किसी भी शादी ब्याह या आम कार्यक्रम में मुझे दूर से पहचान लेना,
और मिलके कोई ऐसी व्यक्तिगत बात करना :
” उत्तरायण के समय छत पर पतंग उड़ाते,
आपकी उंगली कट गयी थी,अब कैसी है,ठीक है ?”
कोई आश्चर्य नहीं …. !!!
स्वच्छ भारत अभियान,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान ,
TB,Hepatitis B,किसानों और
आम आदमी के लिए आर्थिक सुरक्षा का अभियान ,
पानी बचाओ अभियान,शौचालाय बनाने का अभियान –
इन सब पर आपके विचार और उनसे देश को जागृत करना … !
कोई आश्चर्य नहीं … !!!
इन सभी विषयों पर पहले कभी भी इतनी एकाग्रता,
और दृढ़ता से देश को और समाज को परिचित कराना …!
अब … कोई आश्चर्य नहीं … !
अब यह हमारा संकल्प है … !
और प्रत्येक देश वासी इन सभी कार्यक्रमों में यदि अपना योगदान न दे ,
तो निराशा तो होगी ही, लेकिन … !
आश्चर्य भी होगा … !!!
आदरणीय मोदी जी, इस जन्म दिवस पर...
ये ‘आश्चर्य’ की धारणा सभी पे बनी रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है …. !

*स्नेह आदर सहित*
*अमिताभ बच्चन...*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कांग्रेस की निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में भारी गिरावट के पूर्वानुमान

भविष्य में क्या होंगी, मैं नहीं जनता हूँ |  इस दौर में बहुत लोग अभिव्यक्ति की आजादी का अलाप जप रहे है |  तो मुझे भी संविधान के धारा  19  क...