रविवार, 24 सितंबर 2017

नवरात्र में यही उपवास करू मैं ! (जितेश सिंह)



मां दुर्गा के चरणों में,
हम सब शीश झुकाते हैं ।
आह्वान करें उस शक्ति का,
जो महिषासुर को मारी थी ।

आज !

पुष्प समर्पित करके मां को,
हम मन को पावन करते हैं ।
जन कल्याण की भावना से,
हम मां की उपासना करते हैं ।

हृदय परिवर्तन हो मां मेरा,
तू पत्थर को मोम बना देना ।
मैं हर बाला में तुझे  पाऊ,
नित-दिन नवरात्र त्यौहार करू ।
कभी शत्रु ना आंख दिखा पाए,
मेरी पवित्र बहनों को मां ।

अब हर पुरुष में पुरुषार्थ जगाओ,
द्वेष बुद्धि का विनाश करो ।
मां दे, उसे इतनी शक्ति ,
वो अत्याचार का विरोध करें ......
                                              जितेश सिंह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कांग्रेस की निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में भारी गिरावट के पूर्वानुमान

भविष्य में क्या होंगी, मैं नहीं जनता हूँ |  इस दौर में बहुत लोग अभिव्यक्ति की आजादी का अलाप जप रहे है |  तो मुझे भी संविधान के धारा  19  क...